गोपालगंज के विश्वम्भरपुर में गंडक नदी में डूबा खेती करने जा रहा किसान, शव की तलाश में जुटे गोताखोर

438

गोपालगंज जिले में सोमवार को गंडक नदी पार कर रहा किसान डूब गया. डूबने के बाद किसान गहरा पानी में लापता हो गया, जिसकी खोजबीन स्थानीय गोताखोरों ने देर शाम तक की. डूबकर पानी में लापता हुए किसान की पहचान जिले के विशंभरपुर थाने के कालामटिहनिया गांव के वार्ड तीन निवासी बबन यादव के पुत्र 50 वर्षीय सुमन यादव के रूप में की गई है. परिजनों के अनुसार गंडक नदी का पानी कम था. नदी पार कर उस पार सभी किसान खेती करने के लिए जा रहे थे.

घाट पर पहुंचे सैकड़ों ग्रामीण

नदी पार करने के दौरान सुमन यादव गहरा पानी में जाकर फंस गया. अन्य किसान नदी को पार कर गए, लेकिन सुमन यादव गहरा पानी में डूब गए. किसान के डूबने की सूचना मिलते ही आसपास के सैकड़ों ग्रामीण घाट पर पहुंच गए. स्थानीय समाजसेवी मुकेश सिंह ने इसकी सूचना प्रखंड विकास पदाधिकारी और अनुमंडल पदाधिकारी को दी. मुकेश सिंह ने बताया कि कालामटिहनिया टाड़ के पास अक्सर नदी पार करने के दौरान किसान डूब जाते हैं.

ग्रामीणों ने की ये मांग

नदी उस पार लोग खेती करते हैं. गेहूं की खेती की शुरुआत करने के लिए सभी किसान सोमवार की सुबह जा रहे थे. इसी दौरान यह हादसा हुआ. ग्रामीणों ने सरकारी नाव की व्यवस्था करने व लापता किसान की खोजबीन के लिए गोताखोरों के अलावा एसडीआरएफ की टीम बुलाने की मांग की है. समाचार लिखे जाने तक लापता किसान की बरामदगी नहीं हो सकी थी. वहीं इस हादसे के बाद पीड़ित किसान के घर में कोहराम मचा था.

बरौली- छह दिन बाद गंडक नदी में मिला युवक का शव