कुचायकोट के बेलवा वृति टोला में रुपये के लेनदेन के विवाद में मछली व्यवसायी की हुई हत्या, एक गिरफ्तार

352

कुचायकोट थाना क्षेत्र के बेलवा वृति गांव निवासी मछली व्यवसायी धीरेंद्र प्रसाद की हत्या रुपये के लेनदेन के विवाद को लेकर की गई थी। इस संबंध में मृतक की पत्नी के आवेदन पर कुचायकोट थाने में दो नामजद व दो अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। इस मामले में प्राथमिकी दर्ज करने के बाद पुलिस ने एक नामजद आरोपित को गिरफ्तार करने के बाद उसे शुक्रवार को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। पुलिस घटना में शामिल अन्य आरोपित की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है।

कुचायकोट थाना क्षेत्र के बेलवा वृत्त गांव निवासी धुरंधर प्रसाद मछली का व्यवसाय करते थे। बुधवार की देर शाम उचकागांव थाना क्षेत्र के रघुआपुर गांव से मछली बेच कर साइकिल से मछली व्यवसायी वापस अपने घर लौट रहे थे। इस दौरान कुचायकोट थाना क्षेत्र के रामपुर भैसही गांव के पास अपराधियों ने गोली मारकर उनकी हत्या कर दी। इस मामले में मृतक धुरंधर प्रसाद की पत्नी मालती देवी के बयान पर कुचायकोट थाने में बेलवा वृत गांव के ही निवासी हरिलाल प्रसाद एवं उनके पुत्र समेत कुल चार लोगों पर प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। मालती देवी ने प्राथमिकी में आरोप लगाया है कि कुछ दिनों पूर्व धीरेंद्र प्रसाद का गांव के ही हरिलाल प्रसाद से मछली के खरीद बिक्री में रुपये के लेनदेन को लेकर विवाद हुआ था। हरिलाल प्रसाद ने धीरेंद्र प्रसाद को जान से मारने की धमकी भी दी थी। जिसके बाद धुरेंद्र प्रसाद की गोली मार कर हत्या कर दी गई। हत्या की घटना के बाद पुलिस हरिलाल प्रसाद को गिरफ्तार कर पूछताछ करने के बाद उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।

हत्याकांड को शराब तस्करी से जोड़कर देख रही पुलिस:

थाना क्षेत्र के वृति टोला में गांव निवासी हरिलाल प्रसाद के पुत्र को पुलिस ने शराब तस्करी मामले में गिरफ्तार कर करीब एक सप्ताह पूर्व ही पुलिस ने जेल भेजा था, जिसके बाद पुलिस को शराब की तस्करी करने की सूचना देने का आरोप धूरेंद्र प्रसाद के स्वजनों पर लगाया गया। मछली व्यवसायी की हत्या के बाद पुलिस पूरे कांड को शराब तस्करी से भी जोड़कर देख रही है। इस मामले में मान्ती देवी ने बेलवां वृत गांव निवासी हरिलाल प्रसाद व वीरु प्रसाद के साथ ही दो अज्ञात के खिलाफ थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। इस मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने बेलवां वृत गांव में छापेमारी कर हरिलाल प्रसाद को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने पूछताछ के बाद हरिलाल प्रसाद को न्यायिक हिरासत में भेज दिया। थानाध्यक्ष अश्विनी कुमार तिवारी ने बताया कि पुलिस इस मामले में अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

गोपालगंज के कटेया में मछली व्यवसायी को अपराधियों ने गोली मारी, रेफर