गोपालगंज के हथुआ स्टेशन रैक प्वाइंट पर गैंगवार की आशंका, पुलिस अलर्ट

104

हथुआ रेलवे स्टेशन पर लगने वाली रैक प्वाइंट पर गैंगवार की आशंका जाहिर करते हुए मीरगंज थानाध्यक्ष ने हथुआ रेलवे स्टेशन अधीक्षक को पत्र लिखकर इसकी जानकारी दी है। इसके साथ ही रैक प्वाइंट पर सुरक्षा व्यवस्था दुरूस्त करने की बात भी मीरगंज थानाध्यक्ष ने कहीं है। थानाध्यक्ष का पत्र मिलने के बाद हथुआ रेलवे स्टेशन अधीक्षक ने थावे जीआरपी व आरपीएफ को इसकी सूचना दे दी है। गैंगवार की आशंका को देखते हुए आरपीएफ, जीआरपी तथा मीरगंज थाना की पुलिस अलर्ट हो गई है।

बताया जाता कि हथुआ रैक प्वाइंट पर गैंगवार की आशंका जाहिर करते हुए मीरगंज थानाध्यक्ष शशि रंजन कुमार ने इसकी जानकारी हथुआ रेलवे स्टेशन अधीक्षक पत्र के माध्यम से दी है। इसके साथ ही पत्र के माध्यम से रैक प्वाइंट की सुरक्षा व्यवस्था दुरूस्त रखने की बात भी कही गई है। थानाध्यक्ष का पत्र मिलने के बाद हथुआ रेलवे स्टेशन अधीक्षक ने इसकी जानकारी थावे जीआरपी व आरपीएफ को दिया। इसके साथ ही हथुआ रेलवे स्टेशन परिसर में सुरक्षा बढ़ा दिया गया है। मीरगंज थाना की पुलिस भी पूरी तरह से अलर्ट हो गई है। थानाध्यक्ष शशि रंजन कुमार ने बताया कि जेल में बंद कुख्यात सतीश पाण्डेय तथा कुख्यात विशाल सिंह के गुर्गों के बीच रैक प्वाइंट पर गैंगवार करने की सूचना मिली है। इसके बाद पुलिस पूरी तरह से अलर्ट हो गई है। रेल पुलिस भी अलर्ट कर दिया गया है। इस संबंध में पूछे जाने पर हथुआ एसडीपीओ नरेश कुमार ने बताया कि पुलिस दोनों गिरोहों के वैसे सदस्यों को चिन्हित कर रही है, जो जेल से बाहर हैं। इन पर पुलिस नजर रख रही है।

रैक प्वाइंट पर वर्चस्व को लेकर हो चुकी हैं घटनाएं:

हथुआ रेलवे स्टेशन पर लगने वाली गिट्टी रैक प्वाइंट पर वर्चस्व जमाने को लेकर कुख्यात सतीश पाण्डेय व कुख्यात विशाल सिंह गिरोह के सदस्यों के बीच कई घटनाएं हो चुकी हैं। दो साल पूर्व रैक प्वाइंट पर गिट्टी का कारोबार करने वाले सिवान जिले के राजकुमार शर्मा की रैक प्वाइंट पर गोली मार कर हत्या कर दी गई थी। कई बार रैक प्वाइंट पर फायरिग भी हो चुकी है।

सांसद की पहल पर रेल मंत्रालय ने लिया संज्ञान, हथुआ स्टेशन से शिफ्ट होगा रैक प्वाइंट