कल तक खुल्म खुल्ला घूमते थे हेडमास्टर साहब; मगर हुआ कुछ ऐसा कि एसपी को देनी पड़ी सुरक्षा! जानें पूरा मामला

139

गोपालगंज में एक शिक्षक से अपराधियों ने फोन कर पांच लाख रुपये की रंगदारी मांगी है. रंगदारी के पैसे नहीं देने पर अंजाम भुगतने की धमकी दी है. मामला थावे प्रखंड के सुकुलवां उत्क्रमित मध्य विद्यालय का है. पीड़ित प्रधानाध्यापक ने शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक से गुहार लगाते हुए कार्रवाई करने की मांग की. शिक्षक की शिकायत सुनने के बाद एसपी स्वर्ण प्रभात ने तत्काल सुरक्षा मुहैया करा दी और मामले को गंभीरता से लेते हुए एसआइटी गठित कर दी.

सदर एसडीपीओ संजीव कुमार के नेतृत्व में एसआइटी बनी है. वहीं, पीड़ित शिक्षक ने कहा कि उनकी पत्नी कविता कुमारी भी शिक्षिका है, जो घर से उत्कमित मध्य विद्यालय सेमरा में पढ़ाने जाती है. इधर, अपराधियों द्वारा प्रधानाध्यापक के मोबाइल पर लगातार इंटरनेट कॉल करके रंगदारी मांगी जा रही है. साथ ही अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए अंजाम भुगतने की धमकी दी जा रही है.

बार-बार कॉल किये जाने से शिक्षक परिवार सहमा हुआ है. घर से विद्यालय अकेले ही जाना पड़ता है, इसलिए धमकी मिलने के बाद से दहशत में हैं. वहीं, एसपी की ओर से गठित एसआइटी ने शुक्रवार से पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है. एसआइटी घटना को गंभीरता से लेकर एक-एक बिंदु पर जांच कर रही है. मामला सरकारी विद्यालय के शिक्षक से जुड़ा हुआ है, इसलिए सुरक्षा मुहैया कराते हुए अपराधियों की तलाश में छापेमारी की जा रही है.

एसपी के यहां गुहार लगाने पहुंचे प्रधानाध्यापक संजय कुमार ने बताया कि पांच मार्च को तिलक समारोह से लौटने पर उनके बेटे के उपर फायरिंग हो चुकी है. फायरिंग में बाल-बाल जान बची थी, इसके बाद से डरा-धमका कर शिक्षक परिवार से रंगदारी मांगने का सिलसिला शुरू हो गया.

गोपालगंज पुलिस ने लूट कांड की बड़ी योजना बना रहे पांच कुख्यात अपराधियों को धर दबोचा, हथियार भी बरामद।