बैंक मैनेजर से लूटपाट करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश, छह गुर्गे गिरफ्तार, यूपी तक फैला था नेटवर्क

169

नगर थाना क्षेत्र के हरबासा गांव के समीप बीते 18 जनवरी को आइडीबीआइ बैंक की बथुआ बाजार शाखा के मैनेजर बागेश चंद्र दुबे को दो बाइक पर सवार छह अपराधियों ने चाकू दिखाकर लूट लिया था। इस मामले में पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के अनुसार, हरबासा गांव के समीप चाकू का भय दिखाकर बागेश चंद्र दुबे की बाइक, मोबाइल व पर्स सहित अन्य सामान लूट लिया गया था। मामले के खुलासे के लिए सदर एसडीपीओ संजीव कुमार के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया। इसके बाद पुलिस ने छापेमारी करते हुए सभी अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ में यह बात सामने आई कि ये सभी लूटपाट करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के गुर्गे हैं। इनका नेटवर्क यूपी से लेकर बिहार तक फैला हुआ है। सभी को रविवार को न्यायालय में प्रस्तुत किया गया। इसकी जानकारी कलेक्ट्रेट परिसर में आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान पुलिस अधीक्षक स्वर्ण प्रभात ने दी।

एसपी ने बताया कि बैंक मैनेजर से लूटपाट की घटना के बाद सदर एसडीपीओ संजीव कुमार के नेतृत्व में नगर थाना व कुचायकोट थाने की पुलिस की एक टीम बनाकर टेक्निकल सेल की मदद से मामले की जांच शुरू कर दी गई। जांच के दौरान पुलिस की टीम ने लूटपाट की घटना में शामिल अपराधियों को चिह्नित करने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तार किए गए आरोपितों में कुचायकोट थाना क्षेत्र के बेलवा गांव निवासी बीरबल प्रसाद, उचकागांव थाना क्षेत्र के गुरमा गांव निवासी गोविंद प्रसाद व हरपुर गांव निवासी संदीप प्रसाद, यूपी के कुशीनगर जिले के तमकुही राज थाना क्षेत्र के तमकुही गांव निवासी मासूम कुमार व विशाल कुमार तथा तुरपट्टी थाना क्षेत्र के विशनपुर गांव निवासी अर्जुन पटेल शामिल हैं।

पुलिस ने इनके पास से बैंक मैनेजर की लूटी हुई बाइक, सात माेबाइल और चाकू के साथ लूटपाट की घटना में इस्तेमाल की गई दो बाइक को भी बरामद की हैं। सबसे पहले गिरोह के मास्टरमाइंड बीरबल प्रसाद को थावे से गिरफ्तार किया गया।

उसकी निशानदेही पर अन्य पांचों की गिरफ्तारी हुई। एसपी ने बताया कि छापेमारी में नगर थानाध्यक्ष ललन कुमार, कुचायकोट थानाध्यक्ष किरण शंकर, सब इंस्पेक्टर शशि रंजन कुमार, डा. मनोज कुमार, टेक्निकल सेल के प्रभारी दिनेश कुमार यादव के साथ सिपाही भी शामिल थे।

गिरफ्तार बीरबल पांच मामलों में था फरार

बैंक मैनेजर से लूटपाट करने के मामले में गिरफ्तार बीरबल कुमार पर कुचायकोट, उचकागांव व नगर थाने में कुल पांच लूटपाट के मामले दर्ज हैं। इसके साथ ही मासूम कुमार पर तीन मामले यूपी के तरेया सुजान थाने में दर्ज है। अर्जुन पटेल पर कटेया थाने में एक लूटपाट का मामला पूर्व से दर्ज है।

गोपालगंज के उचकागांव में बेखौफ बदमाश, दिनदहाड़े 2 ज्वेलरी शॉप से नगद समेत 35 लाख के गहने लूटे, व्यवसायियों से की मारपीट