Gopalganj Crime: भूटान में काम दिलाने के नाम पर 125 मजदूरों से 15 लाख की ठगी, रात के दो बजे थाना में की शिकायत

315

गोपालगंज में भूटान में काम दिलाने के नाम पर 125 मजदूरों से करीब 15 लाख रुपये की ठगी किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले में ठगी करने वाले एजेंट के खिलाफ मीरगंज थाने में प्राथमिकी कराई गई है। पीड़ित मजदूरों गुड्डू कुमार यादव, तारकेश्वर प्रसाद, दीप कुमार पंडित, शिवजी पंडित व कृष्णा कुमार गुप्ता ने प्राथमिकी कराई है। शिकायत में कहा गया है कि विजय कुमार सिंह नामक एजेंट द्वारा मीरगंज थाना क्षेत्र के सियाड़ी मोड़ के पास एक आफिस खोला गया। बताया गया कि यहां से लोगों को विदेश भेजने का काम किया जाता है।

ईसके बाद एजेंट ने भूटान में नौकरी दिलाने के लिए क्षेत्र में प्रचार किया गया। इसमें कहा गया था कि महज 12 हजार रुपये में भूटान में विभिन्न ट्रेड में नौकरी पा सकते हैं। इसके बाद करीब 125 मजदूरों ने उसके ऑफिस में बारी-बारी रजिस्ट्रेशन करा कर पैसे जमा कर दिए। मंगलवार की शाम करीब सात बजे सियाड़ी मोड़ से भूटान जाने के लिए दो बसें 125 मजदूरों को लेकर रवाना हुई। इस बस में एजेंट भी सवार था।

बस में एजेंट का इंतजार करते रहे मजदूर

मजदूरों से भरी बस जब रात करीब नौ बजे महम्मदपुर मोड़ के पास पहुंची तो एजेंट ने बस रुकवा दी और कुछ और मजदूरों को लाने के बहाने बस से उतर गया। काफी देर तक जब एजेंट उन मजदूरों को लेकर वापस नहीं लौटा तो बस में सवार मजदूरों को शक हुआ। इसके बाद मजदूर बस से उतर कर इधर-उधर एजेंट को खोजने लगे, लेकिन उसका कहीं कोई सुराग नहीं मिला।

रात के दो बजे थाना में की शिकायत

इसके बाद मजदूरों ने स्थानीय थाना को इसकी सूचना दी। इसके बाद महम्मदपुर पुलिस ने मामले में पूछताछ कर बस सहित सभी मजदूरों को मीरगंज थाना भेज दिया। रात में करीब दो बजे सभी मजदूर मीरगंज थाना पहुंचे और थानाध्यक्ष छोटन कुमार से मिलकर अपनी आपबीती सुनाई। इसके बाद पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए पीड़ितों से लिखित शिकायत ली और जांच शुरू कर दी। थानाध्यक्ष ने बताया कि मामला ठगी का है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

गोपालगंज के फुलवरिया में गोरखपुर में जमीन दिलवाने के नाम पर 20 लाख रुपए की ठगी