Gopalganj Medical College: तेजस्वी पहुंचे गोपालगंज, गृह जिले को दे दी मेडिकल कॉलेज समेत करोड़ों की सौगात

155

Gopalganj Medical College: बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव शनिवार को अपने गृह जिले गोपालगंज पहुंचे। सूबे के डिप्टी सीएम ने जिलेवासियों को कई सौगातें दी। तेजस्वी ने विकास कार्यों के लिए जिले को कुल 600 करोड़ रुपए का पैकेज दिया, जिसमें मुख्य रूप से थावे में ही मेडिकल कॉलेज की घोषणा की।

थावे दुर्गा मंदिर में पूजा-अर्चना करने के बाद पत्रकारों से बातचीत के दौरान तेजस्वी ने कहा कि थावे में मेडिकल कॉलज की स्थापना की जाएगी। मेडिकल कॉलेज के निर्माण पर 500 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे। मेडिकल कॉलेज खुलने से जिले के लोगों को इलाज की सुविधा मिलेगी। छात्रों का डॉक्टर बनने का सपना साकार होगा।

तेजस्वी ने बताया कि जिला मुख्यालय स्थित सदर अस्पताल को मॉडल अस्पताल बनाने में 35.50 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे। इस राशि से मॉडल अस्पताल में 100 बेड, 10 आईसीयू बेड व अन्य संसाधन उपलब्ध कराए जाएंगे। आनेवाले दो सालों में मॉडल अस्पताल को और विकसित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कहा कि सिधवलिया प्रखंड के झझवां में बने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में ट्रामा सेंटर का संचालन शुरू किया जाएगा। यहां पर भवन पहले से बनकर तैयार है।
https://gopalganj.org/city-news/15515/