गोपालगंज के ई-रिक्सा चालक का बेटा बना इंटर आर्ट्स में बिहार टॉपर

360

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (Bihar School Examination Board) यानी बिहार बोर्ड की ओर से इंटर यानी बारहवींं की परीक्षा के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं। इस परीक्षा में गोपालगंज के एक ई-रिक्‍शा चालक का बेटा टापर बना है। गोपालगंज शहर के हजियापुर वार्ड संख्या 7 निवासी ई-रिक्शा चालक जनार्दन साह के पुत्र संगम राज कला संकाय के छात्र हैं। उन्‍होंने इंटर की परीक्षा में 500 में 482 यानी 96.4 प्रतिशत अंक लाकर ओवरआल टापर बने हैं। बारहवीं के सभी तीन संकाय कला, विज्ञान और वाणिज्‍य की परीक्षा में शामिल हुए 13 लाख 25 हजार 749 छात्र-छात्राओं में उन्‍होंने सबसे अधिक अंक हासिल किए हैं।

लाडले की कामयाबी पर घर में खुशी का माहौल

संगम राज को मिली इस सफलता के बाद परिवार के साथ गांव के लोगों ने भी खुशी जाहिर किया। बिहार बोर्ड की परीक्षा की आर्ट्स परीक्षा से इंटर की पढ़ाई करने वाले संगम राज के पिता जनार्दन साह ई-रिक्शा चलाते हैं। संगम राज के सफल होने के बाद घर के लोगों ने संगम राज को मिठाई खिलाकर उसकी बेहतर भविष्य की कामना की।

घर और कोचिंग में रोजाना दस से बारह घंटे पढ़ाई

संगम राज ने बताया कि वह अपने पापा की कड़ी मेहनत को हमेशा देखता था। ऐसे में वह अपने अंदर पढ़ाई करने का एक संकल्प लेकर हर रोज-घर व कोचिंग में 10 से 12 घंटे तक पढ़ाई करता था। संगम राज की मां सीमा देवी ने बताया कि उनके तीन पुत्रों में संगम पढ़ाई में काफी होनहार है। उसने मैट्रिक की परीक्षा में भी बेहतर अंक प्राप्त किया था।

गोपालगंज: तैयारियां पूरी, मंगलवार से शुरू होगी इंटर की परीक्षा