गोपालगंज में बाइक सवार को बचाने में दुर्घटनाग्रस्त हुआ कैदी वाहन, एक की मौत, पुलिसकर्मियों समेत सात घायल

305

गोपालगंज जिले में शुक्रवार को बड़ा हादसा हुआ है. पांच किशोरों को बाल सुधार गृह लेकर सीवान जा रही कैदी वाहन बाइक सवार को बचाने में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. हादसे में बाइक सवार की मौत हो गई. जबकि कैदी वाहन में सवार दो पुलिसकर्मी, तीन किशोर और दो बाइक सवार युवक घायल हो गए. घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया गया है. यह हादसा मीरगंज थाना क्षेत्र के जीगना बाइपास के पास एनएच-531 पर हुआ. मृतक की पहचान उमेश सिंह के रूप में की गई है, जो मीरगंज थाना क्षेत्र के जिगना बथान टोला निवासी पारस नाथ सिंह का बेटे था.

वहीं, घायलों में दो पुलिसकर्मियों और बाइक सवार दो युवकों की हालत गंभीर बताई जा रही. जबकि, घायल किशोरों की हालत खतरे से बाहर बताई गई है. घटनास्थल पर हथुआ एसडीपीओ नरेश कुमार के अलावा मीरगंज, हथुआ समेत कई थानों की पुलिस पहुंच चुकी है. दूसरी तरफ हादसा होने के बाद एनएच-531 पर वाहनों का परिचालन बंद बाधित हो गया.

परीक्षा देकर लौट रहे थे किशोर

बताया जाता है कि मैट्रिक की परीक्षा संपन्न होने के बाद कैदी वाहन से देर शाम पांच किशोरों को सीवान बाल सुधार गृह ले जाया जा रहा था. इसी दौरान मीरगंज के जीगना के पास बाइक सवार को बचाने के दौरान कैदी वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया. हादसे में जो लोग घायल हैं, उनकी पहचान पुलिस लाइन के सिपाही राजेश कुमार सिंह, कमलेश कुमार और बाइक सवार की पहचान यूपी के कुशीनगर के तरेया सुजान निवासी रिंकू कुमार और मुजफ्फरपुर के राजेश कुमार के रूप में की गई है.

हथुआ एसडीपीओ नरेश कुमार ने बताया कि कैदी वाहन जेल से सीवान की तरफ जा रहा था. रास्ते में मीरगंज थाना क्षेत्र के मीरगंज-हथुआ बाइपास पर वाहन दुर्घटना का शिकार हो गया. घटनास्थल पर दो एंबुलेंस को भेजी गई है, इसके अलावा सदर अस्पताल के डॉक्टरों को अलर्ट किया गया है.

गोपालगंज के कुचायकोट में स्कूली छात्रों से भरी बस हुई दुर्घटनाग्रस्त, करीब आधा दर्जन बच्चे मामूली रूप से जख्मी