गोपालगंज में कोरोना का कहर, SP, सिविल कोर्ट की महिला जज, डॉक्टर समेत 42 लोग पॉजिटिव

406

गोपालगंज में भी कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. तीसरी लहर (Third Wave) की शुरुआत में डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मियों के अलावा ज्यूडिशरी और पुलिस महकमे के बड़े अधिकारी चपेट में आने लगे हैं. बुधवार को सिविल कोर्ट की महिला जज, पुलिस अधीक्षक आनंद कुमार, मेडिकल ऑफिसर समेत 42 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. इनमें पांच और 12 साल का बच्चा भी शामिल है.

स्वास्थ्य विभाग (Health Department) के अनुसार डीएम के ड्राइवर और अंगरक्षक समेत आवास के छह कर्मी पॉजिटिव पाए गए हैं, हालांकि राहत की बात है कि डीएम डॉ. नवल किशोर चौधरी की कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है. डीएम ने जिले वासियों से अपील करते हुए कोरोना से बचाव के लिए सरकार और स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी की गई गाइडलाइन का पालन करने की बात कही है.

स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार सर्वाधिक मरीज सरकारी विभागों में मिले हैं. सदर अस्पताल के चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. शशि रंजन प्रसाद के अलावा कई स्वास्थ्यकर्मी शामिल हैं. इसके अलावा कृषि विभाग, डीएम ऑफिस, स्टेट बैंक की गोपालगंज और बरौली शाखा के दो बैंक कर्मी भी पॉजिटिव पाए गए हैं. साथ ही ग्रामीण इलाके में इस बार सर्वाधिक मरीज मिले हैं. कई ऐसे परिवार है, जहां पति-पत्नी भी संक्रमित मिले हैं.

यहां मिले नए मरीज

जज कॉलोनी में एक, सदर हॉस्पिटल तीन, डीएम कोठी में छह, एसपी कोठी में दो, कररिया में एक, कृषि विभाग में पति-पत्नी, हथुआ अस्पताल में पांच, सोहागपुर व जिंदापट्टी में एक-एक, नरैनिया में एक, फुलवरिया के माधोपुर में पति-पत्नी, बरवां कपरपुरा में एक, मीरगंज व लक्षवार में एक-एक, डीएम ऑफिस में एक, ओटनीपट्टी में एक, भैरोपट्टी में एक, भूसाव में एक, गोपालगंज व बरौली एसबीआई में एक-एक मरीज, शुगर मिल सिधवलिया में एक कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला है.

गोपालगंज जिले में 80 शिक्षक हुए संक्रमित, 12 की मौत