सुभाष सिंह बने गोपालगंज के जिला परिषद अध्‍यक्ष, अमित कुमार को मिली उपाध्‍यक्ष की कुर्सी

165

गोपालगंज के जिला परिषद अध्यक्ष पद पर सुभाष सिंह निर्वाचित घोषित किए गए हैं। कलेक्‍ट्रेट सभागार में हुए चुनाव में उन्‍होंने 26 पार्षदों का समर्थन हासिल किया। वहीं उनकी प्रतिद्वंद्वी माधुरी यादवा को पांच मत ही मिले। एक मत को रद कर दिया गया। वहीं उपाध्‍यक्ष पद पर अमित कुमार निर्वाचित घोषित किए गए। इससे पूर्व कलेक्‍ट्रेट सभागार में पार्षदों का शपथ ग्रहण डीएम नवलकिशोर चौधरी ने कराया। कलेक्‍ट्रेट परिसर में चुनाव को लेकर सुरक्षा के पुख्‍ता इंतजाम किए गए हैं। निर्धारित समय पर सभी पार्षद समाहरणालय पहुंच गए थे। चुनाव के दौरान मंत्री, विधायक व सांसदों के भी कलेक्‍ट्रेट में आने पर रोक लगा दी गई।

शपथ ग्रहण के बाद अध्यक्ष पद के लिए चुनाव की प्रक्रिया शुरू हुई। सुभाष सिंह को 26 व माधुरी देवी को पांच मत प्राप्त हुए। उपाध्यक्ष पद के चुनाव में अमित कुमार राय उर्फ अंकु राय व ओमप्रकाश सिंह ने नामांकन दाखिल किया। मतदान के बाद अमित कुमार उर्फ अंकु राय उपाध्यक्ष पद पर निर्वाचित घोषित किये गए। अमित कुमार उर्फ अंकु राय को 23 व ओमप्रकाश सिंह को 9 मत मिले।

17 पार्षदों के जादुई आंकड़े के लिए होती रही खेमेबंदी

चुनाव को लेकर एक दिन पूर्व तक पार्षदों को गोलबंद करने का अभियान चलता रहा। इस बीच 32 पार्षदों वाले जिला परिषद पार्षदों के जादुई आंकड़े को प्राप्त करने खेमाबंदी भी खूब हुई। जिला परिषद अध्यक्ष पद के लिए दो प्रत्याशियों के नाम सामने आने के बाद इस पद के लिए आमने-सामने का मुकाबला तय माना जा रहा था। हालांकि किसी भी प्रत्याशी ने इसके लिए बकायदा घोषणा नहीं की थी। वैसे जिला परिषद अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर दिसंबर माह के प्रारंभ से ही गोलबंदी शुरू हो गई थी। राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश पर जिला स्तर पर जिप अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद के चुनाव की तिथि निर्धारित किए जाने के बाद संभावित प्रत्याशियों ने पार्षदों को अपने पक्ष में करने के लिए जोड़-तोड़ का अभियान प्रारंभ कर दिया। वैसे जिला परिषद अध्यक्ष का चुनाव दलीय आधार नहीं लड़ा जा रहा है, बावजूद इसके सत्ता पक्ष व विपक्ष की इसमें भूमिका रहती है।

गोपालगंज पंचायत चुनाव में मुखिया पद की अजब-गजब कहानीः बेटे ने बाप को हराया