विजयीपुर के राजन कुशवाहा बने मैट्रिक के गोपालगंज जिला टॉपर

193

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से आयोजित मैट्रिक की परीक्षा में ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों का जलवा कायम रहा। सोमवार को जारी परीक्षाफल में जिले के सबसे सुदूर प्रखंड विजयीपुर के छात्र राजन कुशवाहा ने 474 अंक प्राप्त कर जिले में सबसे अधिक अंक प्राप्त किया है। राजन कुशवाहा के ही विद्यालय की छात्रा वर्षा कुमारी परीक्षा में 471 अंक प्राप्त कर दो अन्य छात्र-छात्राओं के साथ संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर हैं। इसी प्रकार 470 अंक प्राप्त कर चार छात्र-छात्राओं ने संयुक्त रूप से तीसरा स्थान प्राप्त किया है।

जानकारी के अनुसार मैट्रिक की परीक्षा में इस साल विजयीपुर प्रखंड के रामजानकी हाई स्कूल नवका टोला के छात्रों का जलवा रहा है। इस विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने औसतन सबसे अच्छा अंक प्राप्त करने में सफलता प्राप्त किया है। राम जानकी हाई स्कूल का छात्र राजन कुशवाहा जिला टॉपर बनने के बाद बताया अभी उसका लक्ष्य अच्छे अंकों के साथ इंटर की परीक्षा पास करना है। इसी विद्यालय की छात्रा तथा जिले में दूसरे रैंक प्राप्त करने वाली वर्षा कुमारी ने बताया कि उसकी इच्छा सिविल सर्विस में जाने की है। वर्षा कुमारी के साथ उचकागांव प्रखंड के हाई स्कूल सांखे रामदास की छात्रा रुकैया प्रवीन तथा जादोपुर हाई स्कूल की साइस्ता प्रवीन ने भी 471 अंक हासिल कर संयुक्त रूप से जिले में दूसरा स्थान प्राप्त किया है। इसी प्रकार उत्क्रमित हाई स्कूल मुड़ा मकसूदपुर कर छात्रा स्वीटी कुमारी, हाई स्कूल खेम मटिहनिया की छात्रा पल्लवी कुमारी, डीएवी हाई स्कूल गोपालगंज के छात्र राजीव कुमार तथा पंचायत हाई स्कूल मिश्र बतरहां के छात्र गुलशन कुमार ने संयुक्त रूप से 470-470 अंक प्राप्त कर जिले में तीसरा रैंक प्राप्त किया है।

रामजानकी हाई स्कूल के छात्र-छात्राओं का रहा जलवा:

प्रखंड के रामजानकी हाई स्कूल नवका टोला के छात्रों का मैट्रिक की परीक्षा में जलवा रहा है। इस विद्यालय के छात्र राजन कुशवाहा ने जिले में सबसे अधिक अंक हासिल किया है। अलावा इसके इसी विद्यालय की छात्रा वर्षा ने जिले का सेकेंड टॉपर बनने का हक प्राप्त किया है। इसी विद्यालय की छात्रा तथा माड़र गांव की आयत जहां ने 469 अंक प्राप्त कर जिले में चौथा स्थान हासिल किया है। इसके अलावा प्रखंड के सहयोगी उच्च विद्यालय गंगा छापर मुसेहरी के करीब 75 प्रतिशत बच्चों ने परीक्षा में प्रथम श्रेणी पाई है। इस विद्यालय के पियूष कुमार श्रीवास्तव ने 468 अंक के साथ जिले में पांचवां स्थान हासिल किया है। पियूष कुमार श्रीवास्तव के छोटे भाई शिवम कुमार श्रीवास्तव को 421 अंक प्राप्त हासिल हुआ है।

गोपालगंज के विजयीपुर में युवक को अगवा कर चाकू से गला रेतकर हत्या