गोपालगंज में शहरी इलाके में नो पार्किंग जोन के लिए स्थल चिह्नित करने का जिलाधिकारी द्वारा दिया गया निर्देश

249

जिलाधिकारी डॉ. नवल किशोर चौधरी ने शहरी इलाकों में नो पार्किंग जोन के स्थल चयन का कार्य एक सप्ताह के अंदर पूर्ण करने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से विभिन्न विभागों के कार्यों तथा विकास योजनाओं की समीक्षा कर रहे थे।

समीक्षा के क्रम में जिलाधिकारी ने सदर व हथुआ अनुमंडल पदाधिकारियों को शहर को वाहन पार्किंग जोन व नो पार्किंग जोन का स्थल चिह्नित करने का निर्देश दिया। साथ ही प्रमुख लोगों को बुलाकर यातायात व्यवस्था दुरूस्त करने का निर्देश दिया। बैठक में डीएम ने नगर निकायों के ईओ को अपने वार्ड पार्षदों के साथ बैठक कर अपने-अपने वार्डों को अच्छा बनाने व महीने में पुरस्कृत करने का निर्देश दिया गया। घंटों चली बैठक में उन्होंने गली-नली व नल-जल की अपूर्ण योजनाओं को हर हाल में गुणवत्तापूर्वक पूर्ण करने तथा सभी बीडीओ को पंचायत चुनाव की तैयारी में सभी कार्य समय से पूरा करने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने सभी बीडीओ, सीओ, नगर निकायों के ईओ, डीसीएलआर व एसडीएम को अपने-अपने क्षेत्र में एक सप्ताह के अंदर गांव व पंचायत को चिह्नित कर उसे अच्छे ढंग से तैयार करने का निर्देश दिया। उन्होंने अधिकारियों को जन वितरण प्रणाली विक्रेताओं, आंगनबाड़ी केन्द्रों, प्राथमिक व अतिरिक्त प्राथमिक केन्द्रों व स्कूलों की नियमित तौर पर जांच करने का निर्देश देते हुए स्कूलों में शिक्षकों की शत-प्रतिशत उपस्थिति सुनिश्चित कराने को कहा।

दाखिल खारिज के लंबित मामले निष्पादित करने का निर्देश:

बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने ऑनलाइन दाखिल खारिज की वर्तमान स्थिति की समीक्ष्ज्ञा की। समीक्षा के क्रम में उन्होंने पाया कि बैकुंठपुर, कुचायकोट, सिधवलिया, उचकागांव व बरौली अंचल में अधिक दिनों से मामले लंबित हैं। उन्होंने सभी संबंधित सीओ को 21 जनवरी तक लंबित मामलों का निष्पादन करने का निर्देश दिया गया। बैठक में अपर समाहर्ता वीरेंद्र प्रसाद के अलावा एसडीओ सदर उपेंद्र कुमार पाल, ओएसडी सूर्यप्रकाश गुप्ता सहित कई पदाधिकारी मौजूद रहे।

सात दिनों के अंदर लंबित योजनाओं को पूर्ण करने का निर्देश