गोपालगंज में सड़क सुरक्षा को लेकर जिला प्रशासन चलाएगा जागरुकता अभियान

227

सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान पूरे जिले में लोगों को जागरूक करने के लिए विशेष अभियान चलाया जाएगा। इस अभियान के दौरान जिला मुख्यालय से लेकर ग्रामीण इलाकों तक में प्रचार वाहन भ्रमण कर लोगों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक करेगा। अलावा इसके प्रमुख चौक चौराहों पर कला जत्था की टीम नुक्कड़ नाटक का आयोजन करेगी।

कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में बुधवार को सड़क सुरक्षा माह को लेकर आयोजित बैठक में जिलाधिकारी डॉ. नवल किशोर चौधरी ने कई बिदुओं पर दिशानिर्देश जारी किया। बैठक में जिलाधिकारी ने जिला सड़क सुरक्षा समिति को सड़क सुरक्षा जागरुकता महाअभियान को सफल बनाने का निर्देश दिया। बैठक के बाद डीएम डॉ. नवल किशोर चौधरी ने बताया कि अभियान के प्रथम सप्ताह में 18 जनवरी से लेकर 23 जनवरी तक सड़क सुरक्षा जागरुकता रथ जिला मुख्यालय व प्रखंडों सहित पंचायतों में भ्रमण करेगा। इसका उद्घाटन सांसद, विधायक, डीएम, एसपी, डीटीओ व समिति के अन्य पदाधिकारी करेंगे। इस बीच समिति में शामिल पदाधिकारी सड़क सुरक्षा मार्च, रोड सेफ्टी एंबेसडर के माध्यम से स्कूलों व कॉलेजों में छात्रों को सड़क सुरक्षा की शपथ दिलाएंगे। उन्होंने बताया कि परिवहन पदाधिकारी के माध्यम रिफ्लेटिव टेप व एसएलसी पर विशेष अभियान चलेगा।

उन्होंने विशेष वाहन अभियान में सभी थानाध्यक्षों को शामिल करने का निर्देश दिया गया है। जिलाधिकारी ने बताया सड़क संबंधित विभाग आवश्यक जगहों पर जेब्रा क्रॉसिग पेंटिग, लेन मार्किंग, ब्लैब स्पॉट, ग्रे स्पॉटस बनवाएंगे। अस्पतालों में डॉक्टरों के माध्यम वाहन चालकों के स्वास्थ्य व आंख की जांच के लिए शिविर आयोजित किया जाएगा। प्रमुख चौक-चौराहों पर कला जत्था टीम द्वारा सड़क सुरक्षा की थीम पर नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया जाएगा। पांच चिह्नित स्कूलों या कॉलेजों में सड़क सुरक्षा विषय पर वाद-विवाद प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। इसके अलावा भी अन्य माध्यमों से जागरुकता अभियान चलेगा।

गोपालगंज: शादी समारोह में जा रहे छह युवक सड़क दुर्घटना में जख्मी