गोपालगंज: तीन मकान व एक दुकान का ताला तोड़कर 7.50 लाख की संपत्ति चोरी, घटना कैमरे में कैद

564

शहर के बंजारी मोहल्ले में शनिवार की रात अज्ञात चोरों ने तीन मकान व एक दुकान का ताला तोड़कर मकान व दुकान के अंदर रखी करीब सात लाख पचास हजार रूपये की संपत्ति की चोरी कर ली। चोरी की वरदात को अंजाम देने पहुंचे अज्ञात चोरों की तस्वीर सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। रविवार की सुबह चोरी की वारदात की सूचना मिलने के बाद नगर थाना की पुलिस मौके पर पहुंच कर मामले की जांच पड़ताल करने में जुट गई। चोरी की घटना के बाद मोहल्ले के लोग दहशत में है।

जानकारी के अनुसार, उचकागांव थाना क्षेत्र के दहीभाता गांव निवासी दिनेश्वर प्रसाद तिवारी शहर के बंजारी मोहल्ले में अपना एक मकान बनाकर अपने परिवार के साथ रहते थे। छठ पर्व को लेकर अपने परिवार के सदस्यों के साथ अपने घर चले गए थे। इसी बीच शनिवार की रात अज्ञात चोर उनके मकान के मुख्य गेट का ताला तोड़कर करीब पांच लाख रूपये के जेवर सहित सात लाख रुपये की संपत्ति की चोरी कर ली। चोरी की पूरी वरदात पड़ोस के एक मकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। रविवार की सुबह चोरी की सूचना मिलने के बाद दिनेश्वर प्रसाद तिवारी बंजारी स्थित अपने मकान पर पहुंच कर देखा कि मकान के अंदर सभी कमरों में सामान बिखरा हुआ है। इसके बाद उन्होंने नगर इंस्पेक्टर प्रशांत कुमार को जानकारी दी। वही दूसरी ओर बंजारी मोहल्ला स्थित ब्रह्म स्थान के समीप किराना दुकानदार रोहित कुमार की दुकान का ताला तोड़कर दुकान के अंदर रखा करीब चालीस हजार रूपये की संपत्ति की चोरी अज्ञात चोरों कर ली गई। इस बीच चोरों ने किराना दुकानदार के दो कमरों का ताला भी तोड़ दिया। एक ही रात बंजारी मोहल्ले में हुई चोरी की चार वारदात के बाद नगर थाना की पुलिस पूरे मामले की जांच पड़ताल करने में जुट गई है। नगर इंस्पेक्टर प्रशांत कुमार ने कहा कि चोरी की वरदात को लेकर पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

चोरी की घटना के तंग होकर मोहल्ले के लोगों ने युवक को पीटा

बंजारी मोहल्ले में हुई चोरी की चार घटनाओं के बाद बंजारी मोहल्ले के लोगों ने एक युवक पर चोरी करने का शक होने पर उसकी जमकर पिटाई कर दी। चोरी की इस घटना के बाद बंजारी मोहल्ले के लोगों ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर एक युवक को चिन्हित कर उसके घर पहुंच गए। इसके बाद चोरी करने का शक होने पर युवक को अपने साथ लेकर अपने घर के पास पहुंच कर उसकी जमकर पिटाई की। मोहल्ले के लोगों ने बताया कि चोरी की वारदात के समय सीसीटीवी फुटेज में जिस युवक की तस्वीर कैद हुई है। वह पूर्व में भी चोरी के कई मामलों में जेल जा चुका है। ऐसे में युवक को पकड़ कर मोहल्ले के लोग उससे पूछताछ करने में जुट गए हैं।