गोपालगंज: आज से प्रारंभ होगा नामांकन, सभी तैयारियां पूरी

छठे चरण में मंगलवार से प्रारंभ हो रहे नामांकन की तैयारियां पूरी कर ली गई है। नामांकन के दौरान कलेक्ट्रेट परिसर से लेकर आसपास के इलाके में सुरक्षा का पुख्ता प्रबंध किया गया है। इस दौरान नामांकन प्रक्रिया की वीडियोग्राफी की जाएगी। इस दौरान कलेक्ट्रेट पथ पर वाहनों के आवागमन पर पूर्ण रूप से रोक रहेगी।

16 अप्रैल से 23 अप्रैल तक छठे चरण में 17 गोपालगंज सुरक्षित लोकसभा क्षेत्र में नामांकन दाखिला किया जाएगा। नामांकन को लेकर वाहनों की आवाजाही पर रोक के लिए दो स्थानों पर ड्राप गेट बनाए गए हैं। ड्राप गेट के आगे वाहनों के प्रवेश पर प्रशासनिक स्तर पर रोक लगा दी गई है। इस अवधि में प्रशासनिक पदाधिकारियों को छोड़कर किसी भी अन्य वाहन का प्रवेश कलेक्ट्रेट पथ में नहीं हो सकेगा। इस दौरान चुनाव मैदान में उतरने वाले प्रत्याशी भी कलेक्ट्रेट में वाहन लेकर नहीं आ सकेंगे। नामांकन प्रारंभ होने के एक घंटे पूर्व से नामांकन समाप्त होने तक इस मार्ग से आने वाले वाहनों को दूसरे मार्ग से जाने को अनुमति दी जाएगी। एसडीओ सदर वर्षा सिंह ने सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी देते हुए बताया कि नामांकन अवधि के दौरान ड्राप गेट पर सुरक्षा बलों के अलावा दंडाधिकारी व पुलिस पदाधिकारी तैनात किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि 16 अप्रैल से 23 अप्रैल की अवधि में नामांकन पत्र दाखिला किया जाएगा। इस अवधि में कलेक्ट्रेट तथा सदर अनुमंडल के तमाम कर्मियों को आई कार्ड लेकर आने का निर्देश दिया गया है। इसके लिए पहचान पत्र निर्गत किया गया है। उन्होंने बताया कि बगैर पहचान पत्र के किसी भी कर्मी को नामांकन अवधि में कलेक्ट्रेट के अंदर आने की अनुमति नहीं दी जाएगी। उन्होंने बताया कि नामांकन के दौरान कलेक्ट्रेट तथा आसपास के इलाके में सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। कलेक्ट्रेट में हेल्प डेस्क स्थापित

नामांकन को देखते हुए प्रत्याशियों की सहायता के लिए कलेक्ट्रेट में हेल्प डेस्क स्थापित किया गया है। जहां प्रत्याशी नामांकन के पूर्व नामांकन पत्र की सम्यक जांच करा सकेंगे। अलावा इसके इस हेल्प डेस्क के माध्यम से कई अन्य बातों की जानकारी भी प्रत्याशी प्राप्त कर सकेंगे।

कैमरे की रहेगी प्रत्याशी व उनके समर्थकों पर नजर:

नामांकन के दौरान कैमरे की नजर प्रत्याशी व उनके समर्थकों पर रहेगी। कलेक्ट्रेट मुख्य गेट, कलेक्ट्रेट परिसर, ड्राप गेट, नामांकन कक्ष सहित कई स्थानों पर कैमरों के साथ वीडियोग्राफर टीम की तैनाती की गई है। अलावा इसके कई स्थानों पर दंडाधिकारी तथा पुलिस बल की भी तैनाती की गई है।

सदर प्रखंड में होगी एसडीओ कोर्ट के वाद की सुनवाई:

नामांकन अवधि के दौरान सदर अनुमंडल के तमाम वादों की सुनवाई सदर प्रखंड में की जाएगी। इसके लिए दंडाधिकारी को तैनात किया गया है। एसडीओ सदर ने बताया कि तैनात दंडाधिकारी सदर प्रखंड में कैंप कोर्ट करेंगे। ताकि नामांकन के दौरान कलेक्ट्रेट परिसर में लोगों के प्रवेश पर रोक के कारण किसी भी तरह की परेशानी नहीं हो।

यहाँ प्रकाशित सभी खबरें इंटरनेट पर मौजूद विभिन्न श्रोतों से ली गयी हैं, खबरों की सत्यता तथा त्रुटियों के लिए Gopalganj.ORG जिम्मेदार नहीं! धन्यवाद!