फुलवरिया : नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ मार्च, जेएनयू तथा जामिया के विद्यार्थी भी शामिल

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ रविवार को फुलवरिया प्रखंड में विरोध मार्च निकाला गया। मार्च को लेकर प्रशासन पूरी तरह से सतर्क दिखा। इस बीच कई थानों की पुलिस प्रखंड क्षेत्र में कैंप करती दिखी। विरोध मार्च में हजारों की संख्या में लोग शामिल हुए।

प्रखंड के सीमावर्ती तकिया बारी बाजार से आयोजित इस मार्च का प्रारंभ स्कूली छात्रों ने प्रारंभ किया। इसके बाद कुछ ही देर में मार्च में सवनही जगदीश, सवनही पत्ती तथा गोपालपुर से हजारों की संख्या में लोग शामिल हो गए। इस विरोध मार्च को देखते हुए फुलवरिया थाना के अलावा जिले के कई थानों की पुलिस बज्र वाहन व रैप के जवानों के साथ तैनात दिखी। विरोध मार्च जनता बाजार होते हुए बथुआ बाजार में पहुंचा जहां इंसाफ मोड़ पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ मार्च में शामिल लोगों ने जमकर नारेबाजी की। इसके पश्चात विरोध मार्च फुलवरिया बाजार होते हुए पेट्रोल पंप के समीप से गुजरा।

 

अंत में हथुआ शाखा नहर पुल के पास जामिया यूनिवर्सिटी तथा जेएनयू यूनिवर्सिटी के विद्यार्थियों ने मार्च में शामिल लोगों को संबोधित किया। इस मौके पर फुलवरिया पंचायत के मुखिया अनवर हुसैन, बथुआ बाजार के मुखिया नसीम मियां, प्रखंड प्रमुख प्रतिनिधि साजिद अंसारी, शमा प्रवीन, जेएनयू के हमीद तथा जामिया मिलिया यूनिवर्सिटी से इब्राहिम ने सभा को संबोधित करते हुए इस बिल को वापस लेने की मांग की। इस विरोध मार्च में आरिफ हुसैन, नूर आलम आफताब, हुसैन हैदर, अली इमरान खान तथा अफजल अंसारी सहित हजारों की संख्या में लोग शामिल हुए। इस मार्च में विधि व्यवस्था में हथुआ एसडीपीओ अशोक कुमार चौधरी, एसडीओ अनिल कुमार रमन, मीरगंज इंस्पेक्टर सतीश कुमार, फुलवरिया सीओ हेमंत कुमार झा तथा बीडीओ कृष्णा राम मौके पर तैनात दिखे।

211 total views, 1 views today

खबर प्रकाशन संबंधित जानकारी