अभी-अभी:
पंचदेवरी : 10 हजार लेकर सात हजार रुपये पर हो रही थी बहाली | | Gopalganj समाचार

पंचदेवरी : 10 हजार लेकर सात हजार रुपये पर हो रही थी बहाली

10 हजार रुपये दीजिए और आपको सात हजार रुपये प्रतिमाह दिया जायेगा. बालबाड़ी में बच्चों को पढ़ाने के लिए आपकी नौकरी लगा दी जायेगी. सिर्फ ऐसा आश्वासन ही नहीं दिया जा रहा है, बल्कि कई गांवों में महिलाओं की बहाली भी कर दी गयी है. इसी तरह एक लड़की की बहाली करने पहुंचे कुछ लोगों से ग्रामीणों ने जब पूछताछ की, तो वे गाड़ी में बैठकर फरार हो गये. मामला कटेया थाना क्षेत्र के पंचदेवरी बाजार का है.

सोमवार की देर शाम कुछ लोग सतन पड़ित की बेटी किरण कुमारी की बहाली कराने पहुंचे थे. उनलोगों द्वारा किरण को बताया जा रहा था कि प्रतिदिन सुबह सात बजे से 9:30 बजे तक तथा शाम तीन बजे से छह बजे तक मुहल्ले के 10 बच्चों को पढ़ाना है. इसके लिए बजाप्ता रजिस्टर, कॉपी, पेंसिल आदि सामान भी उपलब्ध करा दिये गये थे.
 इसी बीच वहां दुर्गाचरण पांडेय, आतम सिंह, जयंत सिंह सहित आसपास के काफी लोगों की भीड़ वहां जमा हो गयी. लोगों ने जब इसके बारे में पूछताछ शुरू की, तो बहाली करने आये युवक गाड़ी में बैठकर फरार हो गये. बाद में यह पता चला कि प्रखंड क्षेत्र के कई गांवों में इस तरह के केंद्र चल रहे हैं. किस विभाग से यह बहाली की जा रही है, इसका आधार क्या है इसकी जानकारी स्थानीय स्तर से लेकर जिले तक किसी पदाधिकारी को नहीं है. अब यह जांच का विषय बन चुका है.
क्या कहते हैं अधिकारी
इस तरह की बहाली के संबंध में मुझे कोई जानकारी नहीं है. कई लोगों द्वारा मुझे इसकी सूचना मिली है. कई विभागों में नौकरी कराने के लिए टीम घूम रही है. इसकी जांच की जायेगी. यदि फर्जीवाड़ा सामने आता है, तो कार्रवाई की जायेगी.
डॉ आनंद कुमार विभूति, बीडीओ, पंचदेवरी

 387 total views,  1 views today

खबर प्रकाशन संबंधित जानकारी