बंगाल से युवतियों को बहला-फुसलाकर अपहरण करने के बाद गोपालगंज व सीवान में आर्केस्ट्रा संचालकों के हाथों बेचने का मामला सामने आया है. गुरुवार को बंगाल के दक्षिण-पश्चिम डिवीजन के सारसोना थाने की पुलिस ने कटेया थाने के मंझवलिया गांव में छापेमारी की.

पुलिस की चार घंटे तक चली छापेमारी में एक आर्केस्ट्रा संचालक को गिरफ्तार किया गया. आर्केस्ट्रा संचालक के पास से बंगाल से अगवा एक युवती को बरामद भी किया गया है. कोलकाता से छापेमारी के लिए पहुंचे इंस्पेक्टर मेराज अहमद व एसआइ कंचन कुमार चौबे ने बताया कि सीवान व गोपालगंज में अधिकतर युवतियों को आर्केस्ट्रा संचालकों के हाथों बेचा गया है.
करीब डेढ़ सौ ऐसी युवतियां हैं, जो विभिन्न थाना क्षेत्रों में आॅरकेस्ट्रा संचालकों के यहां काम रही हैं. कोलकाता के पुलिस इंस्पेक्टर के मुताबिक अरविंदों कोसो नगर कोलकाता से सुजाता सील नामक युवती को अपहरण करने के बाद गोपालगंज के कटेया में आर्केस्ट्रा संचालक के यहां रखा गया था.
इस मामले में युवती की मां लक्ष्मी सील के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गयी थी. पुलिस की छापेमारी में आर्केस्ट्रा संचालक डबलू साह को गिरफ्तार कर लिया गया है. बरामद युवती ने आरोप लगाया कि 40 हजार रुपये में खरीद-बिक्री की जा रही थी. आर्केस्ट्रा संचालक की ओर से युवती के परिजनों से 40 हजार रुपये छोड़ने के लिए मांग की गयी थी. इसके बाद कोलकाता की पुलिस छापेमारी के लिए पहुंची है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *