अभी-अभी:
कोरोना अप्डेट्स: तीन चिकित्सकों सहित दो एम्बुलेंस कर्मियों और एक चौकीदार को भी किया गया क्वारंटाइन | | Gopalganj समाचार

कोरोना अप्डेट्स: तीन चिकित्सकों सहित दो एम्बुलेंस कर्मियों और एक चौकीदार को भी किया गया क्वारंटाइन

गोपालगंज में अबतक 3 मरीजो में जहा कोरोना के पॉजिटिव मामले सामने आये है। वही पॉजिटिव केस आने के बाद उन मरीजो के संपर्क में आये तीन चिकित्सको सहित दो एम्बुलेंस कर्मिओ और एक चौकीदार को भी क्वारंटाइन सेण्टर में रखा गया है। मांझागढ़ प्रखंड के दानापुर स्थित राजीव ग्लोबल स्कूल में इन लोगो के साथ अन्य 50 लोगो को क्वारंटाइन में रखा गया है। जिनके स्वास्थ्य की लगातार निगरानी रखी जा रही है।

दरअसल गोपालगंज में विदेश से आये तीन लोगो में कोरोना का पॉजिटिव मामला पाया गया है। जिसमे थावे के बेदुटोला का एक, उचकागांव प्रखंड के लुहसी गाँव का एक और भोरे के सिसई गाँव का एक मरीज शामिल है। ये सभी लोग विदेश से आये थे। विदेश से आये 703 लोगो का सैंपल बारी बारी से इकठा कर लगातार पटना भेजा रहा है और तब तक ऐसे लोगो को बनाये गए क्वारंटाइन सेण्टर और आइसोलेशन वार्ड में रखा जा रहा है। राजीव ग्लोबल स्कूल के अलावा उचकागांव के बलेसरा स्थित जवाहर नवोदय स्कूल में भी क्वारंटाइन सेंटर बनाया गया है।


डीएम अरशद अजीज के मुताबिक मांझागढ़ के राजीव ग्लोबल स्कूल में जिन चिकित्सकों और स्वास्थ्य कर्मिओ के अलावा पुलिस जवानों को क्वारंटाइन में रखा गया है। उनमे कोरोना से सम्बंधित कोई लक्षण नहीं पाया गया है। बल्कि स्वास्थ्य विभाग के एडवाइजरी और प्रोटोकॉल के तहत हर वैसे लोगो को निगरानी में रखना है जिन्होंने कोरोना पॉजिटिव पाए गए मरीजो अक इलाज किया है या फिर उनके संपर्क में आये है। ऐसे लोगो को 14 दिनों के क्वारंटाइन में रखने के बाद उन्हें वापस घर भेज दिया जायेगा।
राजीव ग्लोबल स्कूल में ड्यूटी पर तैनात पुलिस जवानों के मुताबिक यहाँ अभी तक कोई आला पदाधिकारी या बीडीओ, सीओ कोई नहीं आया है। यहाँ सुरक्षा के लिए उन्हें तैनात किये गए है। यहाँ जितने लोगो को निगरानी में रखा गया है। उन्हें किसी चीज की कमी नहीं होने दी जा रही है। सुबह नाश्ते में चाय बिस्कुट के अलावा पुड़ी और सब्जी दी जा रही है। दोपहर में एक बजे में खाना दिया जा रहा है।
दरअसल जिले में लगातार सभी आइसोलेशन सेंटर और क्वारंटाइन सेंटर पर खाने से लेकर रहने की व्यवस्था को लेकर लगातार शिकायते आ रही है। जिसको लेकर लोगो के हंगामा करने की भी शिकायत मिल रहे है।

 354 total views,  1 views today

खबर प्रकाशन संबंधित जानकारी