गोपालगंज: नुक्कड़ नाटक के माध्यम से जागरुक किए गए मतदाता

मतदाता जागरुकता कार्यक्रम के तहत रविवार को दियारा इलाके के जादोपुर बाजार में जागरुकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम के दौरान कलाकारों ने मतदाताओं को 12 मई को अपने मतदान केंद्र पर जाकर अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की। कार्यक्रम के दौरान कलाकारों ने लोकतंत्र के महापर्व में एक-एक वोट के महत्व के बारे में बताया।

स्वीप कार्यक्रम के तहत जादोपुर में आयोजित कार्यक्रम के दौरान मी टू ब्लड डोनर टीम के कलाकारों ने नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत किया। कार्यक्रम के दौरान कलाकारों ने लक्षित समूह जैसे दिव्यांग मतदाता, गर्भवती महिलाओं, किसान मतदाताओं, वृद्ध मतदाता, सेवारत मतदाता तथा वंचित समूह के मतदाताओं को मतदान करने के बारे में बताया। कार्यक्रम के दौरान कलाकारों ने दियारा इलाके के वैसे मतदाता, जिनके पास मतदाता पहचान पत्र नहीं है, उन्हें वैकल्पिक दस्तावेजों के सहारे वोट डालने के बारे में बताया। नुक्कड़ नाटक कार्यक्रम के दौरान जादोपुर बाजार में लोगों की भीड़ लगी रही। अलावा इसके स्वीप कोषांग के निर्देश पर पंचायतों में भी जागरुकता कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

यहाँ प्रकाशित सभी खबरें इंटरनेट पर मौजूद विभिन्न श्रोतों से ली गयी हैं, खबरों की सत्यता तथा त्रुटियों के लिए Gopalganj.ORG जिम्मेदार नहीं! धन्यवाद!