गोपालगंज : अस्पताल में जच्चे-बच्चे की मौत के बाद बवाल

कॉलेज रोड स्थित जनसेवा अस्पताल में जच्चा-बच्चे की मौत के बाद भड़के लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया. कॉलेज रोड को जाम कर नारेबाजी करने लगे. मौके पर पहुंची पुलिस को भी आक्रोश का सामना करना पड़ा. ग्रामीण सड़क पर टायर जलाकर आगजनी कर रहे थे. अस्पताल के कर्मी को बंधक बनाकर डॉक्टर को बुलाने की मांग पर अड़े रहे, जबकि शहर के प्रबुद्ध लोग उग्र लोगों को समझाने में जुटे हुए थे.

देर शाम तक हंगामा जारी था. ग्रामीणों ने बताया कि मांझा गद्दी टोले के निवासी मो चुन्नू की पत्नी मुन्नी खातून को प्रसव पीड़ा होने पर अस्पताल में पहुंचाया गया, जहां बुधवार की दोपहर एक बच्ची पैदा हुई. जन्म के साथ ही उसकी मौत हो गयी. परिवार के एक सदस्य को छोड़कर परिवार के अन्य लोग बच्ची को मिट्टी देने के लिए गांव चले गये.
इसी बीच देर शाम प्रसूता की भी मौत हो गयी. परिवार का सदस्य जब डॉक्टर से मौत का कारण जानना चाहा, तो उसे गर्दन में हाथ लगा कर बाहर कर दिया गया. इसकी जानकारी परिजनों को जब मिली तो बड़ी संख्या में पहुंचे और हंगामा करने लगे. घटना की सूचना पर नगर थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर प्रशांत कुमार राय पुलिस बल के साथ पहुंचकर लोगों को शांत करने की कोशिश में जुटे थे.
उधर, अस्पताल प्रशासन का कहना था कि बच्ची के जन्म के साथ ही मरीज की स्थिति गंभीर थी. उनको बाहर ले जाने के लिए कहा गया, लेकिन परिजन नहीं ले जा सके. परिजनों का कहना था कि एक ही व्यक्ति हैं कैसे बाहर ले जाएं. परिजनों का कहना था कि मरीज की मौत होने के बाद ले जाने के लिए कहा जा रहा था. बहरहाल, पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

107 total views, 2 views today

खबर प्रकाशन संबंधित जानकारी