गोपालगंज: अब वाहनों की कमी से पुलिस गश्ती नहीं होगी प्रभावित

अब वाहनों की कमी से पुलिस की गश्ती प्रभावित नहीं होगी। पुलिस कर्मियों को खटारा वाहनों में बैठ कर गश्ती नहीं करनी पड़ेगी। विभाग ने अब जिले के थानों में वाहनों की कमी को दूर करने की कवायद तेज कर दिया है। इसी कवायद के तहत नगर थाना, थावे थाना तथा महिला थाना को नई जिप्सी मिल गई है। अब इन तीनों थाना की पुलिस नई जिप्सी में बैठ कर गश्त करेगी। तीन थाना को नई जिप्सी मिलने के पूर्व जिले के तीन थानों को सुमो वाहन उपलब्ध कराया जा चुका है। शीघ्र ही अन्य थानों को नए वाहन मिल जाएंगे।

किसी भी आपराधिक घटनाएं होने के बाद पुलिस के घटनास्थल पर समय से नहीं पहुंचने को लेकर लोग सवाल उठाते रहे हैं। वाहनों की कमी से जूझ रही पुलिस चाह कर भी समय पर नहीं पहुंच पाती है। वाहनों की कमी से रात्रि गश्ती करने में भी पुलिस को परेशानी का सामना करना पड़ता है। जिसे देखते हुए अब विभाग ने पुलिस थानों में नए वाहन उपलब्ध कराने की पहल तेज कर दिया है। इस पहल के तहत नगर थाना, थावे थाना तथा महिला थाना को एक-एक नई जिप्सी उपलब्ध कराई गई। परिवहन पदाधिकारी पुलिस केंद्र राजेश कुमार ने बताया कि नगर थाना, महिला थाना व थावे थाना पुलिस को गश्ती तथा अन्य दैनिक उपयोग के लिए एक-एक जिप्सी उपलब्ध करा दी गई है। इसके पहले महम्मदपुर थाना, हथुआ थाना सहित तीन थानों में सुमो वाहन उपलब्ध कराया जा चुका है। शेष थानों में जल्द ही नए वाहन उपलब्ध करा दिए जाएंगे।

यहाँ प्रकाशित सभी खबरें इंटरनेट पर मौजूद विभिन्न श्रोतों से ली गयी हैं, खबरों की सत्यता तथा त्रुटियों के लिए Gopalganj.ORG जिम्मेदार नहीं! धन्यवाद!