गोपालगंज : एयरफोर्स जवान के घर से 27 लाख की संपत्ति की चोरी, फायरिग

शहर के गोसाई टोला में सोमवार की देर रात चोरों ने एयरफोर्स के एक जवान के घर का ताला तोड़कर दो लाख रुपये नकद, 25 लाख रुपये कीमत के जेवर सहित 27 लाख रुपये कीमत की संपत्ति चुरा लिया। चोरी करने के बाद मंगलवार की सुबह करीब चार बजे सड़क से होकर जा रहे चोरों को देखकर मार्निंग वॉक पर निकलने एक युवक ने टोका को चोर पिस्तौल से फायरिग कर फरार हो गए। फायरिग से पूरे मोहल्ले में दशहत फैल गया। लोग अपने घरों से निकल कर मौके पर पहुंच गए। लोगों से सूचना मिलने पर मौके पर पुलिस भी पहुंच गए। पुलिस एयरफोर्स के जवान के घर के सामने एक क्लीनिक के बाहर लगे सीसी कैमरे के फुटेज के आधार पर चोरों की पहचान करने में जुट गई है। पुलिस की विशेष टीम चोरों की तलाश में छापेमारी अभियान चला रही है।

 

बताया जाता है कि गोसाई टोला निवासी रमेशचंद्र पाण्डेय के पुत्र भास्कर पाण्डेय एयरफोर्स के काम करते हैं। ये असम में तैनात हैं। रमेशचंद्र पाण्डेय घर में ताला बंद परिवार के सदस्यों के साथ अपने पुत्र भास्कर पाण्डेय के पास असम में गए हैं। इसी बीच सोमवार की देर रात ताला तोड़कर इनके घर में घुसे चोरों ने दो लाख रुपया नगद, 25 लाख रुपये कीमत के जेवर सहित 27 लाख रुपये कीेमत की संपत्ति चुरा लिया। बताया जाता है कि चोरी करने के बाद चोर मंगलवार की सुबह करीब चार बजे सामान समेट कर थावे रोड की तरफ जा रहे थे। तभी मार्निंग वॉक पर निकले एक युवक ने अपने मोहल्ले में अनजान चेहरे को देखकर उनसे इधर से होकर जाने की वजह पूछा। बताया जाता है कि टोका टाकी करने पर चोरों ने पिस्तौल निकाल कर फायरिग कर दिया तथा वहां से फरार हो गए। फायरिग की आवाज सुन पूरे मोहल्ले में सनसनी फैल गई। लोग अपने घरों से निकल कर मौके पर पहुंच गए। लोगों से सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल से एक खोखा बरामद किया है। बताया घटना की सूचना मिलने के बाद नगर थाना की पुलिस मामले की जांच पड़ताल करने पहुंची पुलिस सड़क पर से एक खोखा बरामद किया। पुलिस की विशेष टीम चोरों की धर पकड़ के लिए छापेमारी अभियान चला रही है।

सीसी कैमरा फुटेज खंगाल रही पुलिस:

एयरेफोर्स के जवान के घर चोरी की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस सीसी कैमरे के फुटेज के आधार पर चोरों की पहचान करने में जुट गई है। बताया जाता है कि एयरफोर्स के जवान के घर के सामने एक चिकित्सक की क्लीनिक है। क्लीनिक के गेट के ऊपर सीसी कैमरा लगा है। इस कैमरे में चोरी करने घर में जा रहे तथा घर से बाहर निकल रहे चोरों की तस्वीर कैद हो गई है। सीसी कैमरा फुटेज की जांच करने के बाद नगर थाना के दारोगा पंकतज कुमार ने बताया कि एयरफोर्स के जवान के घर में चोरी करने में पांच चोर शामिल थे। सभी चोर लंबे कद गाठी के हैं।

मोहल्ले के लोगों ने पुलिस के खिलाफ जताया रोष:

शहर के गोसाई टोला मोहल्ले में एयरफोर्स के जवान के घर चोरी की जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस को लोगों के रोष का सामना करना पड़ा। लोगों का कहना था कि इतनी बड़ी घटना होने के बाद भी मौके पर नगर इंस्पेक्टर प्रशांत कुमार नहीं पहुंचे। जिससे यह जाहिर होता है कि पुलिस चोरों की सक्रियता के प्रति उदासीन बनी हुई है। हालांकि मौके पर मौजूद दारोगा पंकज कुमार ने आक्रोशित लोगों को समझा कर शांत करा दिया।

मामले की जांच को पुलिस टीम गठित:

एयरफोर्स के जवान के घर चोरी मामले की जांच को लेकर सदर एसडीपीओ नरेश पासवान के निर्देश पर नगर इंस्पेकटर प्रशांत कुमार के नेतृत्व में नगर थाना में तैनात पुलिस पदाधिकारियों की विशेष टीम गठित की गई है। एसडीपीओ नरेश पासवान ने बताया कि गोसाई टोला में हुई चोरी को लेकर पुलिस की विशेष टीम गठित की गई है। शीघ्र ही चोरों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। इनसेट

एसडीपीओ तथा नगर इंस्पेक्टर को इस मामले की जांच कर जल्द से जल्द चोरों की पहचान का उन्हें गिरफ्तार करने को निर्देश दिया गया है। पूरे मामले की पुलिस गइराई से जांच कर रही है।

मनोज कुमार तिवारी, पुलिस अधीक्षक

43 total views, 2 views today

खबर प्रकाशन संबंधित जानकारी