गोपालगंज : सैनिक स्कूल में प्रवेश के नाम पर खेला जा रहा ठगी का खेल

मैट्रिक और इंटरमीडिएट की परीक्षा देने वाले सैकड़ों छात्रों से ठगी करने के बाद अब साइबर अपराधियों की नजर सैनिक स्कूल प्रवेश के लिए परीक्षा देने वाले परीक्षार्थियों पर है। सैनिक स्कूल में कक्षा 6 में नामांकन के लिए प्रवेश परीक्षा देने वाले छात्रों पर साइबर अपराधियों ने अब दाव लगाना शुरू किया है।

 

छात्रों के अभिभावकों को फोन कर बच्चे से संबंधित डिटेल साइबर अपराधियों द्वारा बताकर बच्चे का नाम मेरिट लिस्ट में लाने के लिए खाते में रुपये देने की मांग की जा रही है। ऐसे ही एक पीड़ित अभिभावक युगल किशोर पांडेय ने बताया कि उनका पुत्र अभिनव पांडेय सैनिक स्कूल में कक्षा 6 में नामांकन के लिए पांच जनवरी को आयोजित प्रवेश परीक्षा में शामिल हुआ था। इस प्रवेश परीक्षा के बाद उनके मोबाइल नंबर पर हिमांशु के नाम से 9525233965 एक फोन किया गया। कॉल करने वाले ने कहा कि वह दिल्ली स्थित हेड ऑफिस से बोल रहा है। उनके बच्चे का दो नंबर मेरिट में कम है। अगर वह पांच हजार रुपये दें तो उनके बच्चे का नाम मेरिट लिस्ट में ला दिया जाएगा।

फोन करने वाले व्यक्ति ने छात्र का आधार नंबर भी अभिभावक को बताया। ताकि उन्हें भरोसे में लिया जा सके। युगल किशोर पांडेय द्वारा रुपये देने के लिए हामी भरे जाने के बाद उन्हें स्टेट बैंक ऑफ इंडिया का एक खाता नंबर भी उनके मोबाइल पर व्हाट्सएप के माध्यम से भेजा। खाता नंबर 33 2422 68389 में राशि डालने की बात फोन करने वाले व्यक्ति ने कहा। जिस पर उन्होंने तय राशि खाते में डाल दी। ऐसे ही कॉल सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा में शामिल कुछ अन्य छात्रों के अभिभावक पर भी आ रहा है। साइबर अपराधी अब सैनिक स्कूल में प्रवेश दिलाने के नाम पर अभिभावकों को अपना शिकार बना रहे हैं।

84 total views, 1 views today

खबर प्रकाशन संबंधित जानकारी