अभी-अभी:
गोपालगंज : सख्ती व चाक-चौबंद व्यवस्था के बीच बिहार पुलिस व सिपाही भर्ती परीक्षा आज | | Gopalganj समाचार

गोपालगंज : सख्ती व चाक-चौबंद व्यवस्था के बीच बिहार पुलिस व सिपाही भर्ती परीक्षा आज

शहर के कमला राय कॉलेज में रविवार को दो पालियों में बिहार पुलिस व सिपाही भर्ती परीक्षा होगी। पहली की परीक्षा 10:00 बजे पूर्वाह्न से 12:00 बजे मध्याह्न तक होगी। जबकि दूसरी पाली की परीक्षा 2:00 बजे अपराह्न से 4:00 बजे अपाह्न तक होगी। परीक्षा का शांतिपूर्ण माहौल व कदाचार मुक्त कराने के लिए परीक्षा केन्द्र पर पुलिस बल के साथ पुलिस पदाधिकारी व दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। केन्द्र के 500 गज की परिधि में धारा-144 के तहत निषेधाज्ञा लागू की गई है। परीक्षा केन्द्र में इलेक्ट्रॉनिक उपकरण , मोबाइल, ब्लू टूथ, पेजर, वियरेबल डिवाइस, स्मार्ट फोन, घड़ी व कैलकुलेटर लेकर जाने पर प्रतिबंध रहेगा। मोबाइल व कैमरा आदि से परीक्षा केन्द्र की परिधि में फोटो लेने पर भी पाबंदी लगा दी गई है। परीक्षा केन्द्र पर कोई भी पदाधिकारी भी मोबाइल नहीं ले जा सकते हैं। परीक्षा केन्द्र के बाहर ही मोबाइल को जमा कर देना होगा।

 

500 गज की परिधि में नहीं संचालित होगे फोटो स्टेट:

परीक्षा केन्द्र के 500 गजे की परिधि में संचालित सभी फोटो स्टेट, इंटरनेट कैफे, मोबाइल की दुकान व इलेक्ट्रॉनिक गजेट बिक्री व रिपेयरिंग करने वाली दुकान सुबह 8:00 बजे से शाम के 4:00 बजे तक पूर्णत: बंद रहेंगे।

मीडिया कर्मियों पर भी रहेगा प्रतिबंध

मीडिया कर्मियों को भी परीक्षा केन्द्र के 500 गज की परिधि या परीक्षा केन्द्र परिसर में प्रवेश पर प्रतिबंध रहेगा। यह आदेश प्रशासन की ओर से प्रतिनियुक्त वीडियोग्राफर पर लागू नहीं होगा।

वाहन चालकों का आवागमन रहेगा वर्जित

परीक्षा केन्द्र परिसर में प्रतिनियुक्त पदाधिकारी का वाहन पार्क किया जा सकेगा। वाहन चालकों का परीक्षा कक्षों के निकट आवागमन वर्जित रहेगा। परीक्षा केन्द्र के मुख्य द्वार के आस-पास पार्किंग पूर्णत: वर्जित रहेगा।

 

परीक्षा केन्द्र के आसपास प्रचार पर रहेगा प्रतिबंध:

परीक्षा केन्द्र के आस-पास किसी भी व्यक्ति को परीक्षा से संबंधित कागज, पत्र या अन्य सामग्री वितरित करने, करवाने या किसी भी प्रकार का प्रचार-प्रसार करवाने पर प्रतिबंध रहेगा।

 167 total views,  1 views today

खबर प्रकाशन संबंधित जानकारी