बरौली : पांच दिन पूर्व नवादा से डाक बांटने के लिए रवाना हुए थे सिपाही

बरौली थाना क्षेत्र के सलोना गांव में समीप एनएच 28 पर शराब लदी अनियंत्रित बोलेरो की चपेट में आने से मारे गए सिपाही मनोरंजन कुमार नवादा जिले में जिला शाखा में तैनात थे। इन्हें विभाग ने सूबे के कई जिलों में डाक लेकर जाने का आदेश दिया था। आदेश मिलने पर पांच दिन पूर्व सिपाही नावादा से विभिन्न जिलों में डाक देने के लिए रवाना हुए थे। सारण में डाक देने के बाद सिपाही सोमवार की रात अपने गांव सारण जिले के मशरख थाना क्षेत्र के कदमपुरा गांव में रुक गए तथा मंगलवार की सुबह बाइक से ये डाक देने के लिए गोपालगंज आ रहे थे। इसी दौरान बरौली सलोना गांव के समीप शराब लदी अनियंत्रित बोलेरो इन्हें रौंदते हुए सड़क किनारे खड़ी एक कंटेनर में घुस गई। इस हादसे में बाइक सवार सिपाही तथा बोलेरो चालक की मौके पर ही मौत हो गई।

बताया जाता है कि सारण जिले के मशरख थाना क्षेत्र के कदमपुरा गांव निवासी नागेंद्र श्रीवास्तव के पुत्र मनोरंजन कुमार नवादा जिले में जिला शाखा में सिपाही के पद पर तैनात थे। 25 दिसंबर को वह गोपनीय शाखा से सूबे के एक दर्जन से अधिक जिलों में डाक पहुंचाने की जिम्मेदारी देते हुए पदाधिकारियों ने दोपहर के दो बजे सिपाही मनोरंजन कुमार को नवादा से रवाना किया था। गोपालगंज में डाक देने आने के दौरान मंगलवार की सुबह बरौली थाना क्षेत्र के सलोना गांव के समीप शराब लदी अनियंत्रित बोलेरो इन्हें रौंदते हुए एक कंटेनर में घुस गई। जिससे मौके पर ही सिपाही मनोरंजन कुमार तथा बोलेरो चालक की मौत हो गई। हादसे में सिपाही की मौत की सूचना मिलने के बाद पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार तिवारी मृतक के स्वजनों से फोन पर बात कर उन्हें इस हादसे की जानकारी देते हुए सांत्वना दिया। बताया जाता है कि हादसे के शिकार बने सिपाही मनोरंजन कुमार के पास से बरामद डाक व कमान में लिखा है कि नवादा जिला शाखा के द्वारा डाक वितरण करने को लेकर 25 दिसंबर को उन्हें दोपहर के दो बजकर 15 मिनट पर नवादा से डाक वितरण के लिए वरीय पदाधिकारी के आदेश पर रवाना कर दिया गया। इन्हें गया, पटना, नालंदा, वैशाली, औरंगाबाद, मुंगेर, भागलपुर, मुज्जफरपुर, बक्सर, सारण, रोहतास, पूर्णिया, दरभंगा, जहानाबाद, गोपालगंज, बेतिया व बेगूसराय में डाक देना है। बताया जाता है कि सिपाही मनोरंजन कुमार पटना, जहानाबाद, बेतिया, मुज्जफरपुर, दरभंगा में डाक रिसिव करा दिया था। इसके बाद ये गोपालगंज डाक रिसिव कराने आ रहे थे।

 226 total views,  1 views today

अगर आप चाहते हैं दुनिया भर में हो रही ताजातरीन घटनाओं विशेषकर "आज के दिन का इतिहास, विज्ञान की दुनिया रोचक अंदाज में, ऐतिहासिक घटनाओं की जानकारी, करंट अफेयर्स और देश दुनिया की जानकारी" तो सब्सक्राइब करें Quoraflix #Quoraflix का मिशन दुनिया के ज्ञान को साझा करना और बढ़ाना है। ज्ञान की एक विशाल सम्पदा जो कई लोगों के लिए मूल्यवान होगी वर्तमान में केवल कुछ के लिए उपलब्ध है - या तो लोगों के मस्तिष्क में बंद है, या केवल चुनिंदा समूहों के लिए सुलभ है। हम उन लोगों तक अपना ज्ञान पहुंचाना चाहते हैं जिनको इसकी आवश्यकता है। हमारा मोटो है:- "Keep searching for knowledge and try to be a kind person" चैनल को Subscribe करने के लिए नीचे 👇🏻 दिए लिंक पर क्लिक करें Quoraflix